Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / एक नया मरीज मिलने के बाद छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हुई

एक नया मरीज मिलने के बाद छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हुई

रायपुर 28 अप्रैल। छत्तीसगढ़ में एक नया मरीज मिलने तथा दो और कोरोना संक्रमित मरीजो को ठीक होने के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के बाद अब कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अऩुसार आज सूरजपुर जिले में क्वारंटीन में रखे एक मजदूर का सैंपल पाजिटिव मिला है।इसे इलाज के लिए एम्स भेजा जा रहा है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) रायपुर में पांच कोरोना संक्रमित मरीजो का उपचार चल रहा था इनमें से दो को उपचार के बाद ठीक होने पर आज डिस्चार्ज कर दिया।एम्स में अब केवल तीन कोरोना संक्रमित मरीजो का उपचार हो रहा है,जिसमें एक एम्स का नर्सिंग स्टाफ भी शामिल है।

राज्य में कोरबा जिले का कटघोरा कस्बा हाट स्पाट बन गया था लेकिन काफी समय से वहां से कोई नया मामला नही आने से सरकार एवं लोगो दोनो ने राहत की सांस ली है।हालांकि कोरोना संभावित 1068 सैंपल की अभी जांच जारी है।

राज्य में अभी तक 14987 संभावित मरीजो के सैंपल जांच के लिए भेजे गए है,इनमें 13882 के परिणाम निगेटिव मिले है।वर्तमान में अभी 27878 लोगो को होम स्वारंटीन में रखा गया है।इसके साथ ही राजस्थान के हाट स्पाट बने कोटा में कोचिंग कर रहे छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों को भी आज स्वारंटीन सेन्टरों में रखा गया है।