Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / झारखंड सरकार ने राज्यवासियों को वापस ले जाने बसें भेजना किया शुरू

झारखंड सरकार ने राज्यवासियों को वापस ले जाने बसें भेजना किया शुरू

रायपुर 03 मई।झारखंड के छत्तीसगढ़ में फंसे श्रमिकों, यात्रियों और नागरिकों को उनके गृह राज्य ले जाने के लिए आज से बसों एवं वाहनों के रायपुर पहुंचने का क्रम शुरू हो गया है।

झारखंड के छह  जिलों गोड्डा, सराईकेला, बोकारो, खुटी, जमशेदपुर और गिरीडीह से 15 बसों के रायपुर पहुंचने आज की संभावना हैं।इन बसों में रायपुर में फंसे श्रमिकों और नागरिकों को वापस भेजा जायगा। रायपुर जिला प्रशासन द्वारा इसके लिए सभी जरूरी बन्दोबस्त किए गए है।

बसों के आने की सूचना के बाद सुबह से राधस्वामी सत्संग व्यास,ऑफिसर्स कॉलोनी के पास झारखंड के फंसे श्रमिकों और नागरिकों के आने का कार्य भी शुरू हो गया।दोपहर तक करीब एक हजार श्रमिक और नागरिक यहाँ पहुँच चुके हैं।श्रमिकों के लिए यहां जिला प्रशासन द्वारा उनके रजिस्ट्रेशन करने, भोजन, स्वल्पाहार पानी  आदि की व्यवस्था की गई है। इस कार्य में सोशल डिस्टेशिग का पालन भी किया जा रहा है। इसी तरह सेनेटाइजेशन का कार्य भी किया गया है।

झारखंड शासन के निर्देशानुसार जिस-जिस जिले से बसे झारखंड से पहुंचती जाएगी, वहां के नागरिकों और श्रमिकों को वापस भेजने का कार्य किया जाएगा। भेजे जाने वाले सभी श्रमिकों को थर्मल स्कीनिंग करने के साथ स्वास्थ्य जांच भी की जायेगी।