Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण कल से होगा शुरू

वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण कल से होगा शुरू

नई दिल्ली 25 मई।वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण कल से शुरू होगा और आठ जून तक चलेगा। इस चरण में अधिकतम उड़ाने संयुक्‍त अरब अमारात से संचालित की जाएंगी।

वंदे भारत मिशन के इस चरण में और अधिक उड़ानों का प्रावधान किया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा परेशानी में फंसे भारतीय नागरिक इसका लाभ उठा सके। कल से  इस चरण की शुरूआत होगी। खाड़ी देशों से लगभग 140 उड़ानें निर्धारित की गई है। जिनमें सबसे ज्यादा उड़ान संयुक्त अरब अमीरात से तय की गयी हैं। 57 उड़ानें दुबई से और 26 उड़ानें आबूधाबी से। खाड़ी में बसे लगभग 23 हजार से भी ज्यादा भारतीय इन विशेष उड़ानों से स्वदेश लौट सकेंगे।

संयुक्त अरब अमीरात मे स्थित भारतीय मिशन ने  एक ट्वीट में कहा कि इस चरण में और नये गतंव्यों को जोड़ा गया है और आने वाले दिनों में और नये गतंव्य जोड़े जायेंगे। अधिकांश उड़ाने केरल राज्य के लिए है। अन्य जगहों में जयपुर, गया,चण्डीगढ़,अमृतसर, गोवा, मदुरई, चैन्नई, दिल्ली हैदराबाद, कोयमबटूर, अहमदाबाद, श्रीनगर और बैंगलूरू शामिल हैं। पहले की तरह परेशानी में फंसे श्रमिक, गर्भवती महिलाएं, बुजुर्ग, मेडिकल एमरजेंसी के केस को भेजने में प्राथमिकता दी जाएगी।