Friday , March 1 2024
Home / MainSlide / योग दिवस पर भूपेश,ताम्रध्वज समेत कई ने किया योगाभ्यास

योग दिवस पर भूपेश,ताम्रध्वज समेत कई ने किया योगाभ्यास

रायपुर 21 जून।छत्तीसगढ़ में आज अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू समेत मंत्रियो एवं अन्य विशिष्टजनों  तथआ आम लोगो ने योगाभ्यास किया।

श्री बघेल ने सुबह अपने शासकीय आवास पर शीर्षासन के साथ ही योग की कई अन्य मुद्राओं का  अभ्यास किया।गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपने शासकीय आवास पर पत्नी के साथ योग किया।समाज कल्याण मंत्री एवं योग आयोग की अध्यक्ष अनिला भेड़िया ने अपने आवास पर योग किया।पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह एवं उनके परिवारजनों,नेता प्रतिपक्ष धरम कौशिक तथा राज्य सरकार के मंत्रियों ने भी अपने अपने आवास पर योग किया।

कोरोना के कारण राज्य में इस बार योग दिवस पर कोई सामूहिक आयोजन नही किया गया।इसके बाद भी योग के प्रति काफी उत्साह लोगो में रहा।स्वस्थ रहने के साथ ही कोरोना की चपेट में आने से बचाव के लिए लोगो में योग के प्रति उत्साह देखा गया।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र संघ के आव्हान पर हर वर्ष 21 जून को पूरी दुनिया में योग दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए छठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जा रहा है, इसे डिजिटल प्लेटफार्म पर मनाया जा रहा है।