Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / भाजपा संगठन केवल चुनाव जीतने की मशीन नहीं- मोदी

भाजपा संगठन केवल चुनाव जीतने की मशीन नहीं- मोदी

नई दिल्ली 04 जुलाई।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसा राजनीतिक संगठन है जो देश के लोगों की सेवा करने का काम करता है।यह केवल चुनाव जीतने की मशीन नहीं है।

श्री मोदी ने पार्टी के सेवा ही संगठन अभियान की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्र सबसे पहले आता है और बाकी सब कुछ इसके बाद होता है।उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास 52 दलित और 43 आदिवासी सांसद है। उन्होंने कहा कि एक 113 से ज्यादा भाजपा सांसद पिछड़े वर्ग से आते हैं और 150 से ज्यादा भाजपा विधायक आदिवासी समुदाय से हैं।इससे साबित होता है भाजपा सही अर्थों में समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करती है।

कोविड महामारी के दौरान पार्टी कार्यकर्ता के प्रयासों की सराहना करते हुए श्री मोदी ने कहा कि उनके द्वारा राष्ट्र स्तर पर किया गया व्यापक स्तर पर कल्याणकारी कार्य संकट के बीच देश में सबसे बड़ा सेवा यज्ञ है। उन्होंने कहा कि बहुत सारे राज्यों में पार्टीकार्यकर्ता यह जानते थे कि वे जोखिम उठा रहे हैं लेकिन वे लोग महामारी के दौरान पूरेस मर्पण के साथ जुटे रहे। कुछ कार्यकर्ताओं ने लोगों की और राष्ट्र की सेवा करते हुए अपनी जान भी गंवा दी।

श्री मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से राहत कार्यों को मण्डल, जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए डिजिटल पुस्तिका तैयार करने का अनुरोध किया।