Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में पीईटी,पीपीएचटी,पीपीटी की नही होगी प्रवेश परीक्षाएं

छत्तीसगढ़ में पीईटी,पीपीएचटी,पीपीटी की नही होगी प्रवेश परीक्षाएं

रायपुर 26 जुलाई।छत्तीसगढ़ सरकार ने करोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर इस वर्ष राज्य में पीईटी,पीपीएचटी,पीपीटी एवं पीएमसीए की प्रवेश परीक्षाएं आयोजित नही करने तथा इन पाठ्यक्रमों में अर्हता परीक्षा की मेरिट के आधार पर प्रवेश देने का निर्णय लिया है।

राज्य के कौशल विकास,तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग के अवर सचिव द्वारा आज जारी आदेश के अनुसार राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में तकनीकी पाठ्यक्रमों बैचलर आफ इंजीनियरिंग, बैचलर आफ फार्मेसी/डिप्लोमा इऩ फार्मेसी,डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग एवं मास्टर आफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन में प्रवेश के लिए व्यवसायिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं नही करवाने का निर्णय लिया है।

आदेश के अनुसार इन तकनीकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए निर्धारित शैक्षणिक अर्हता के अनुसार अर्हकारी परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। आदेश के अनुसार राज्य के बाहर के विद्यार्थियों के लिए जेईई मेन्स एवं एनआईएमसीईटी के लिए निर्धारित शैक्षणिक अर्हता के अनुसार अर्हकारी परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। आदेश के अनुसार प्रवेश की कार्यवाही आन लाइन काउंसिंलिंग के माध्यम से होंगी।