Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में ज्यादा केस और मौते सामने आने की वजह अधिक टेस्ट – मंडल

छत्तीसगढ़ में ज्यादा केस और मौते सामने आने की वजह अधिक टेस्ट – मंडल

रायपुर 12 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव आर.पी.मंडल ने आज कहा कि राज्य में पाजिटिव केस ज्यादा मिलने तथा मौते सामने आने का कारण ज्यादा टेस्ट है।

श्री मंडल ने यहां अगले एक महीने में संभावित मरीजों के मिलने के मद्देनजर राज्य शासन की तैयारियों के लिए हुई समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर में कहा कि राज्य में पहले एक हजार टेस्ट प्रतिदिन होते थे जबकि अब 14 हजार टेस्ट प्रतिदिन हो रहे है।इससे ज्यादा पाजिटिव मिल रहे है।उन्होने कहा कि ज्यादा टेस्ट से संक्रमित को जल्द चिन्हित कर लिया रहा है जिससे संक्रमण का फैलाव नियंत्रित करने में आने वालों दिनों में काफी मदद मिलेगी।

उन्होने राज्य में ज्यादा मौते होने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि ऐसा नही है। राष्ट्रीय औसत के पास ही हम है।स्थिति नियंत्रण में है।उन्होने बताया कि जिस हिसाब से पाजिटिव मरीज मिल रहे है,उसके परिपेक्ष्य में अगले 15 दिन और फिर एक माह में कितने बेड,आक्सीजन और उनके रूकने के क्या बन्दोबस्त होने चाहिए उसके बारे में रणनीति तय की जा रही है।जिससे कोई समस्या उत्पन्न नही हो।

राजधानी रायपुर में पाजिटिव मरीजों की प्रतिदिन एक हजार के आसपास मिलने और अधिक मौतों के कारण पूर्ण लाकडाउन लागू करने के बारे में पूछे जाने पर उऩ्होने कहा कि फिलहाल इस बारे में अभी कोई योजना नही है।