Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / मेहनत, अनुशासन और समर्पण सफलता हासिल करने का मूल मंत्र – भूपेश

मेहनत, अनुशासन और समर्पण सफलता हासिल करने का मूल मंत्र – भूपेश

रायपुर 10 फरवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मेहनत, अनुशासन और समर्पण जीवन में सफलता हासिल करने का मूल मंत्र है। इनकी बदौलत किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।

श्री बघेल ने आज यहां एनसीसी कैडेटों के ‘एट होम विथ सीएम’ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि एनसीसी जीवन को सकारात्मकता की ओर ले जाने वाला संगठन है।यह अपने कैडेटों में देशप्रेम, त्याग, साहस और आत्मविश्वास का जज्बा भरता है। एनसीसी का कैडेट न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी एक मजबूत नागरिक होता है जो जरूरत पड़ने पर स्वयं को सैन्य सेवाओं के लिए तत्पर रखता है।

उन्होने एनसीसी के आदर्श वाक्य ‘एकता और अनुशासन’ के अनुरूप सभी कैडेटों को अनुशासित रहकर देश की एकजुटता के लिए काम करते हुए अपने कर्तव्यों के प्रति हमेशा सजग रहने कहा। उन्होंने कोरोना काल में एनसीसी कैडेटों द्वारा किए गए कार्यों को भी रेखांकित किया। श्री बघेल ने यातायात प्रबंधन, दवाई एवं भोजन परिवहन, सेनिटाइजेशन तथा स्वच्छता व शारीरिक दूरी बनाए रखने लोगों को जागरूक करने के लिए एनसीसी कैडेटों के प्रति आभार व्यक्त किया।

श्री बघेल ने नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने वाले कैडेटों को बधाई देते हुए कहा कि इस उपलब्धि को हासिल करना हर एनसीसी कैडेट का सपना होता है। उन्होंने कार्यक्रम में गणतंत्र दिवस परेड के राष्ट्रीय आयोजन में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने वाले तथा विभिन्न एनसीसी गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कैडेटों को सम्मानित किया।