Sunday , February 5 2023
Home / MainSlide / भाजपा की बैठक में कृषि कानूनों तथा राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा

भाजपा की बैठक में कृषि कानूनों तथा राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा

नई दिल्ली 21 फरवरी।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में आज आत्मनिर्भर भारत अभियान, कृषि कानूनों तथा राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा की गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक का उद्घाटन किया।एनडीएमसी के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा राज्य प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेता भी शामिल हुए। श्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया।

बैठक में प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए एक प्रस्ताव पारित किया गया। इसमें कोविड महामारी से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए उनके कुशल नेतृत्व की सराहना की गई है। इस प्रस्ताव में कृषि क्षेत्र में किए गए सुधारों और किसानों की आमदनी बढ़ाने के उनके प्रयासों को भी सराहा गया।

भाजपा के महासचिव भूपेंद्र यादव ने बैठक के बाद कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में साफ कहा है कि वे राष्ट्र पहले के सिद्धांत पर अमल करते हुए पार्टी को मजबूत बनाएं।उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने कर, कृषि और अन्य क्षेत्रों में कई ऐतिहासिक सुधार लागू किए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष श्री नड्डा ने कार्यकर्ताओं से आत्मनिर्भर भारत अभियान को पूरी मजबूती के साथ चलाने का आह्वान किया है ताकि वोकल फार लोकल, स्वदेशी उत्पादों और स्टार्ट अप के प्रति जागरुकता लाई जा सके।

श्री नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से किसानों के बीच जाकर काम करने तथा उन्हें मदद करने को कहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से वन-धन योजना के जरिए जनजातीय समुदाय के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए काम करने को भी कहा। श्री नड्डा ने पार्टी की महिला मोर्चा से अनुरोध किया कि वे स्व-सहायता समूहों की मदद से पोषण अभियान को आगे ले जाएं।

श्री यादव ने कहा कि पार्टी की ओर से बैठक में पारित प्रस्ताव में पश्चिम बंगाल में ममता बैनर्जी की अलोकतांत्रिक सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया गया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल और विशेषकर कांग्रेस हताशा में आकर भाजपा सरकार के हर फैसले का विरोध करने पर उतर आई है।उन्होंने कहा कि कृषि कानूनो को लेकर किसानों में जो गलतफहमी पैदा की गई है, उसे दूर करने के लिए उनकी पार्टी किसानों के बीच जाएगी।

आगामी विधानसभा चुनाव पर श्री यादव ने कहा कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों को सभी राज्य़ों में बड़ा जनसमर्थन मिल रहा है। उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल, असम, पुदुच्चेरी और तमिलनाडु में सभी जगह भाजपा जीत कर सत्ता में आएगी। केरल में भी वह अपना जनाधार बढ़ाएगी।