Saturday , June 22 2024
Home / MainSlide / पश्चिम बंगाल के लोगों ने परिवर्तन के लिए अपना मन बनाया- मोदी

पश्चिम बंगाल के लोगों ने परिवर्तन के लिए अपना मन बनाया- मोदी

कोलकाता 22 फरवरी।प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के लोगों ने परिवर्तन के लिए अपना मन बना लिया है।

श्री मोदी ने आज हुगली जिले के साहागंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में न केवल सरकार में बदलाव, बल्कि राज्य को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए वास्तविक बदलाव की आवश्यकता है।श्री मोदी ने कहा कि राज्य के हर कोने से लोग बदलाव के पक्ष में आवाज उठा रहे हैं।

राज्य की ममता सरकार पर आरोप लगाते हुए श्री मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के गरीब लोगों और किसानों को पीएम किसान निधि और आयुष्मान भारत जैसी केंद्रीय योजनाओं के लाभ से वंचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय योजना जल जीवन मिशन के लिए राज्य को 1700 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, लेकिन राज्य सरकार ने केवल 609 करोड़ रुपये का उपयोग किया है।

उन्होने कहा कि केंद्र सरकार किसानों और गरीबों के हक का पैसा सीधा उनके बैंक खाते में जमा करती है, जबकि बंगाल सरकार की योजनाओं का पैसा, टीएमसी के टोलाबाजों की सहमति के बिना, गरीब तक पहुंच ही नहीं पाता। बंगाल के लाखों किसान परिवारों को पीएम किसान सम्‍मान निधि का पैसा इसी मानसिकता के कारण नहीं मिल पाया है। उनके हक को यहां की सरकार में बैठे हुए लोगों ने छीन लिया है। बंगाल के लाखों गरीब परिवार आयुष्‍मान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा से आज भी वंचित है।

श्री मोदी ने सभी के लिए विकास का अनुसरण करने के बजाय तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया।उन्होने कहा कि कनेक्टिविटी विकास के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। केंद्र सरकार ने क्षेत्र में रेलवे के बुनियादी ढांचे में निवेश को प्राथमिकता दी है।