Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सघन अभियान चलाएं- मुख्य सचिव

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सघन अभियान चलाएं- मुख्य सचिव

रायपुर 27 फरवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी कलेक्टरों को अपने-अपने जिलों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

श्री जैन ने आज वीडियो कांन्फ्रेन्स के माध्यम से कलेक्टरों को यह निर्देश देते हुए कहा कि   वर्तमान में कोरोना संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए इसके रोकथाम के प्रयास करना अत्यंत आवश्यक है। सभी को कोरोना अनुकूल व्यवहार जैसे मास्क सही तरीके से लगाना, दो गज की दूरी रखना और समय- समय पर साबुन पानी से 20 सेंकड तक हाथ धोना शामिल है। सार्वजनिक स्थलों पर ऐसा नही करने पर पूर्व निर्धारित दंड देने पर भी अमल किया जाए।

उन्होने कोरोना जांच के लिए आर टी पी सी आर और ट्रूनाट टेस्ट बढ़ाने पर जोर दिया।उन्होने कहा कि प्रत्येक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए अधिकतम 30 व्यक्तियों तक की कान्टेक्ट ट्रेसिंग की जाए और लक्षण दिखने पर उनका टेस्ट अवश्य कराया जाए और शेष लोगों की निगरानी की जाए।श्री जैन ने कलेक्टरों से प्रभावी निगरानी का तंत्र विकसित करने और उस पर कड़ाई से अमल करने के निर्देश दिए। उन्होने कोविड अनुकूल व्यवहार संबंधी व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।