Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / देश में तीन करोड़ से अधिक लोगो को लगा कोरोना का टीका

देश में तीन करोड़ से अधिक लोगो को लगा कोरोना का टीका

नई दिल्ली 15 मार्च।देश में 16 जनवरी से आरंभ टीकाकरण अभियान में रिकॉर्ड समय में अब तक तीन करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं।अब तक कुल तीन करोड़ 15 लाख टीके लगाए गए हैं।

टीकाकरण अभियान के तहत दो फरवरी से स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को टीके लगाए गए। अगले चरण में पहली मार्च से साठ वर्ष से ऊपर के सभी लोगों और 45 वर्ष से ऊपर के ऐसे लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं, जो अन्य रोगों से पीड़ित हैं। इस बीच देशभर में कल 17 हजार से अधिक रोगियों के ठीक होने से देश में स्‍वस्‍थ होने की दर 96.68 प्रतिशत हो गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि देश में अब तक एक करोड 10 लाख से अधिक रोगी स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। इस समय देश में दो लाख 19 हजार से अधिक रोगी हैं जो कुल संक्रमित रोगियों का केवल एक दशमलव नौ-तीन प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे के दौरान 26 हजार दो सौ 99 नये रोगियों की पुष्टि होने से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढकर एक करोड 13 लाख से अधिक हो गई है।

महाराष्‍ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोविड के मरीज प्रतिदिन बढ रहे हैं। महाराष्‍ट्र में कल 16 हजार 620, केरल में एक हजार 792 जबकि पंजाब में एक हजार 492 नये मरीज सामने आए हैं। आठ राज्‍यों में लगातार नये मामले बढ रहे हैं।