Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के प्रचार में तेजी आई

पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के प्रचार में तेजी आई

कोलकाता/गुवाहाटी 15 मार्च।पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार में तेजी आ गई है।

भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि केवल भाजपा ही असम की संस्‍कृति और भाषा की रक्षा कर सकती है। गुवाहाटी में अग्रगामी असम कार्यक्रम में भाग लेते हुए श्री शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट(एआईयूडीएफ) राज्‍य की संस्‍कृति और पहचान की रक्षा करने में सक्षम नहीं है। उन्‍होंने भरोसा दिलाया कि भाजपा सबका साथ सबका विकास और सबका विश्‍वास के मकसद को आगे बढाती रहेगी। श्री शाह ने कहा कि यदि फिर से भाजपा सत्‍ता में आती है तो राज्‍य को बाढ मुक्‍त कर देगी।

पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, असम के मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल भी उपरी असम में कई रैलियों में शामिल हुए। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता जितेन्‍द्र सिंह, गौरव गोगोई, प्रद्युत बोरदोलोई ने भी कई चुनाव रैलियों को सम्‍बोधित किया।पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह का आज झारग्राम और बांकुरा में दो जनसभाएं करने का कार्यक्रम था, लेकिन उनके हैलीकॉप्‍टर में तकनीकी खराबी आने के कारण वे झारग्राम की जनसभा में शामिल नहीं हो सके। उन्‍होंने सरकस मैदान में टेलीफोन के जरिये सभा को संबोधित किया।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्‍यमंत्री ममता बैनर्जी ने आज व्‍हील चेयर पर पुरूलिया के झालदाह में एक जनसभा को संबोधित किया।