Sunday , January 29 2023
Home / MainSlide / पांचों राज्यों में चुनाव प्रचार जोरो पर

पांचों राज्यों में चुनाव प्रचार जोरो पर

नई दिल्ली 20 मार्च।पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है।

असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए स्टार प्रचारक मतदाताओं को लुभाने में लगे हैं। 27 मार्च को पहले और दूसरे चरण में पहली अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के खडगपुर में चुनाव रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे आसोल पोरिबोरतन यानी वास्‍तविक बदलाव के वायदे के साथ आए हैं। उन्‍होंने जंगल महल के पिछडे क्षेत्रों में विकास कार्यों के साथ स्‍वच्‍छ पेयजल, अनुसूचित जातियों में बचत को प्रोत्‍साहन, शीत भण्‍डारों की स्‍थापना तथा खेतीबाडी के क्षेत्र में सुधारों के वायदे किये।

उन्होने कहा कि अगर यहां सही अर्थों में कोई बंगाल की पार्टी है तो वो सिर्फ और सिर्फ बीजेपी है। हम बंगाल के हर क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना चाहते हैं। हम बंगाल के लोगों का भविष्‍य उज्‍ज्‍वल बनाना चाहते हैं।

तृणमूल कांग्रेस नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री  ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि भाजपा शासित राज्‍यों में महिला असुर‍क्षित हैं। पूर्वी मेदिनीपुर के हल्दिया में एक जनसभा में सुश्री बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा सरकारी संगठनों का निजीकरण करना चाहती है। सुश्री बनर्जी ने कहा कि सत्‍ता में वापस आने के बाद भी विकास कार्यों को इसी तरह जारी रखेंगी।

असम में भी प्रचार तेज हो गया है।राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया।घोषणा पत्र जारी करने के मौके पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी विशेष रूप से मौजूद थे।