Tuesday , January 31 2023
Home / MainSlide / कोरोना संक्रमण रोकने में आदिवासी समाज प्रमुखों से की सहयोग की अपील

कोरोना संक्रमण रोकने में आदिवासी समाज प्रमुखों से की सहयोग की अपील

रायपुर 03 मई।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कोरोना संक्रमण रोकने में  प्रदेश के आदिवासी समाज प्रमुखों से सहयोग की अपील की है।

सुश्री उइके ने आज आदिवासी समाज के प्रमुखों के साथ आयोजित वर्चुअल बैठक में कहा कि इस समय प्रदेश एवं देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है जिसकी वजह से संसाधनों की कमी के साथ ही साथ आर्थिक गतिविधियां भी प्रभावित हो रही हैं और आमजनों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।उन्होंने कहा कोरोना महामारी के संक्रमण से निपटने के लिये सभी की भागीदारी अत्यन्त आवश्यक है।

उन्होने कहा कि हमने महामारी को हल्के रूप में लेकर कोविड प्रोटोकाल, कोविड बिहेवियर जो कि समय समय पर चिकित्सा विज्ञानियों के परामर्श से सरकार द्वारा जारी किये गये हैं उनका पालन करना छोड़ दिया था जिसके परिणामस्वरूप आज यह भयावह स्थिति आ गई है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों, मनौवैज्ञानिकों, अध्यात्मिक गुरूओं, शासन द्वारा बताए जा रहे उपायों का पालन करें। हमारी प्राचीन चिकित्सा पद्धति, योग, व्यायाम, आहार, विहार, दिनचर्या का पालन करें तो निश्चित रूप से हम इस महामारी से मुक्ति पा सकते हैं।

उन्होंने आदिवासियों और वनवासियों की सेहत और सुरक्षा के लिए एक जुट होकर मदद करने तथा इस बीमारी की रोकथाम के लिए सुझायें गए विभिन्न उपायों पर अमल करने को भी कहा।उन्होंने शरीर की इम्युनिटी शक्ति बढाने के लिए हल्दी-दूध पीने, गिलोय का उपयोग, फिटकरी पानी, निंबू आदि का उपयोग करने को कहा।