Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / कोरोना पर नियंत्रण के लिए 11.42 लाख लोगों को दी गई दवा किट

कोरोना पर नियंत्रण के लिए 11.42 लाख लोगों को दी गई दवा किट

रायपुर 11मई।छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और रोकथाम के लिए 11 लाख 42 हजार 358 संदिग्ध मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवाईयों की किट वितरित की गई है।

विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्तियों के त्वरित इलाज और उन्हें गंभीर स्थिति में पहुंचने से बचाने के लिए मितानिनों एवं सर्विलेंस टीमों द्वारा दवाईयों की किट उपलब्ध कराई जा रही है। इस किट में आइवरमेक्टिन, डॉक्सीसाइक्लिन, पैरासिटामॉल, विटामिन-सी और जिंक की टैबलेट शामिल हैं। कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों को दवा किट उपलब्ध कराने के कई जिलों में अच्छे परिणाम आए हैं और वहां संक्रमण की दर में गिरावट आई है।

विभाग द्वारा प्रदेश में अब तक कोरोना के लक्षण वाले चार लाख 74 हजार 760 लोगों को दवा किट उपलब्ध कराई गई है। जांच केंद्रों और अस्पतालों में कोरोना जांच के लिए पहुंच रहे इसके लक्षण वाले चार लाख 94 हजार 796 लोगों को भी दवा किट मुहैया कराया गया है। मितानिनों और सर्विलेंस टीमों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों व कन्टेनमेंट जोनों में एक्टिव सर्विलेंस के दौरान मिले एक लाख 72 हजार 802 व्यक्तियों को भी कोरोना के इलाज और बचाव के लिए दवाईयां दी गई हैं।