Thursday , February 2 2023
Home / MainSlide / एसीबी का एडीजी के पास से पांच करोड़ की अनुपात से अधिक सम्पत्ति का लगाया पता

एसीबी का एडीजी के पास से पांच करोड़ की अनुपात से अधिक सम्पत्ति का लगाया पता

रायपुर 02 जुलाई।छत्तीसगढ़ आर्थिक अपराध अन्वेषण एवं एन्टी करप्शन ब्यूरों ने पिछले दो दिनों से चल रहे छापे में राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जी.पी.सिंह की आय से अधिक पांच करोड़ रूपए की चल-अचल सम्पत्ति का पता लगाया है।

ब्यूरों से मिली जानकारी के अनुसार श्री सिंह,उनका पत्नी एवं पुत्र के नाम से 75 से धिक बीमा दस्तावेज मिले है जिनके लाखों में प्रीमियम जमा होते है।इसके साथ ही एक से अधिक एफयूएफ खाते बनाए गए है,जिनकी गणना जारी है।अब तक की जांच में 35 अवसरों पर डेढ़ करोड़ से अधिक की रकम शेयर एवं म्युचुअल फंड में निवेश करने तथा पोस्ट आफिस में सवाधइ जमा के खाते होने की भी जानकारी मिली है।

जांच में परिजनों के नाम पर हाइवा,जेसीबी,कांक्रीट मिक्सर मशीन खरीद की जानकारी मिली है। ब्यूरों ने जांच में कई बहुराज्यीय कम्पनियों से परिजनों के बैंक खाते में एक करोड़ से अधिक जमा होने का पता चलने का दावा करते हुए कहा हैं कि इसमें और इजाफा हो सकता है।जांच में राज्य में तथा राज्य के बाहर जमीन,मकान एवं फ्लैट में भारी निवेश की जानकारी मिली है।

ब्यूरों के अनुसार जांच में मिले दस्तावेज एवं जानकारियों के आधार पर कई और लोगो से भी पूछताछ की जा रही है,जिससे और खुलासे हो सकते है।जांच दल को उनके निवास पर लगे सीसीटीवी के डीवीआर का पता नही लग पा रहा है,उसे विश्वास हैं कि इसके मिलने पर जांच में बड़ी मदद मिल सकती है।