Saturday , July 27 2024
Home / MainSlide / जुआ,सट्टा और अवैध शराब के कारोबार पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

जुआ,सट्टा और अवैध शराब के कारोबार पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

रायपुर 06 जुलाई।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने पुलिस अधीक्षकों को जुआ ,सट्टा ,अवैध शराब के कारोबार के विरुद्ध ऑपरेशन क्लीन चलाने के निर्देश दिए हैं।

श्री अवस्थी ने आज वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए अपराधों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा पाये जाने पर संबंधित जिले के एसपी जिम्मेदार होंगे साथ ही समन्धित क्षेत्र के पुलिस अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। श्री अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों से कहा कि ‘थोड़े कहे को ज्यादा समझिए’।

उन्होंने कहा कि महिला विरूद्ध अपराधों पर तत्काल कार्यवाही होनी चाहिए।महिला एवं बाल विरुद्ध अपराधों के लिए बनाई गई सेल शीघ्रता से कार्रवाई करें,जिससे महिला विरुद्ध अपराधों को रोका जा सके। शहर के ऐसे इलाके जो सुनसान हो एवं जहां छेड़खानी की घटनाएं अधिक होती हों वहां पर महिला पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाए।अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक स्वयं ऐसे पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगायें जिनका सूचना तंत्र मजबूत हो।

श्री अवस्थी ने चिट फण्ड प्रकरणों में शीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिये। चिटफंड कम्पनी के संचालकों के विरुद्ध सख्त कारवाई के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि सायबर अपराधों पर तत्काल कार्रवाई करें। पुराने प्रकरणों को शीघ्रता से जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।श्री अवस्थी ने विभागीय जांचों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।बैठक में आईजी गुप्तवार्ता डॉ आनंद छावड़ा, डीआईजी सीआईडी श्रीमती हिमानी खन्ना, एआईजी राजेश अग्रवाल,एआईजी यू बी एस चौहान उपस्थित थे।