Thursday , February 9 2023
Home / MainSlide / पुलिस कर्मियों की समस्याओं को सुनने का स्पंदन कार्यक्रम शुरू

पुलिस कर्मियों की समस्याओं को सुनने का स्पंदन कार्यक्रम शुरू

रायपुर 15 जुलाई।छत्तीसगढ़ में पुलिस कर्मियों की समस्याओं को सुनने एवं उसके समाधान का स्पंदन कार्यक्रम आज से फिर शुरू हो गया।लाकडाउन के चलते यह काफी समय से बन्द था।

पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आज इस कार्यक्रम में पुलिस कर्मियों एवं उनके परिजनों की  समस्याएं सुनी। सूरजपुर में पदस्थ एक स्टाफ नर्स ने श्री अवस्थी को बताया कि उसके आरक्षक पति की ओपन हार्ट सर्जरी हुई है।उनकी तबियत खराब रहती है।उनका स्थानांतरण सूरजपुर हो जाये तो मैं उनका ध्यान रख पाऊंगी।आप बीती बताते हुये प्रीतिका एक्का रो पड़ीं।श्री अवस्थी ने उसे आश्वस्त किया कि आपकी समस्या पर संवेदनशीलता से विचार कर समाधान किया जाएगा।

बस्तर में पदस्थ एएसआई की पत्नी ने बताया कि उन्हें लंबे समय से ब्रेन ट्यूमर है। वे कबीरधाम में रहती हैं। उनका ध्यान रखने के लिये घर में कोई नहीं है। पति का स्थानांतरण बस्तर से कबीरधाम कर दिया जाए। बीजापुर में पदस्थ आरक्षक की पत्नी ने बताया कि पति के बड़े भाई नक्सली हमले में शहीद हो गये थे। पति गत 10 वर्ष से बीजापुर में पदस्थ हैं, परिवार कांकेर में रहता है। इसलिये कांकेर स्थानांतरण करने का कष्ट करें। कबीरधाम में पदस्थ एसआई ने बताया कि उनके पिता का देहांत हो चुका है बुजुर्ग मां का मेजर ऑपरेशन हुआ है। मां की देखभाल के लिये कुछ समय के लिये भिलाई स्थानांतरित कर दिया जाए। श्री अवस्थी ने इन सभी को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं पर विचार कर शीघ्र समाधान किया जाएगा।