Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / विधायक के मंत्री सिंहदेव पर आरोपो की विपक्ष की विधायकों की कमेटी से जांच की मांग

विधायक के मंत्री सिंहदेव पर आरोपो की विपक्ष की विधायकों की कमेटी से जांच की मांग

रायपुर 27 जुलाई।छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिहदेव के सदन को छोड़कर जाने को विपक्ष ने काफी गंभीर मामला बताते हुए पूरे प्रकरण की सदन की संयुक्त समिति बनाकर जांच करवाने की मांग की है।इसे लेकर हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

मंत्री के सदन छोड़ने के बाद सदन की कार्यवाही जब फिर शुरू हुई कि भाजपा सदस्य पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने कहा कि यह सदन के मान सम्मान का मामला है।विधायकों की संयुक्त समिति बनाकर मामले की जांच करवाई जाय उसकी रिपोर्ट आने पर सदन सन्तुष्ट हो जायेंगा।बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह सदस्य के सम्मान का मामला है,इसलिए सदन की कार्यवाही चलाने का कोई औचित्य नही है।जांच के लिए जेपीसी गठित होना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष धरम कौशिक,वरिष्ठ भाजपा विधायक अजय चन्द्राकर एवं जनता कांग्रेस के धर्मजीत सिंह ने भी कार्यवाही चलाने का यह कहते हुए विरोध किया कि यह सरकार के बीच अंतर्कलह का स्पष्ट मामला हैं.मंत्री नाराज होकर सदन से चले गए है। उन्होने जेपीसी के गठन की तुरंत मांग की।अध्यक्ष डा.चरण दास महंत ने कहा कि मैं इस पर व्यवस्था दूंगा,इसकी बीच उन्होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस बारे में बोलने के लिए पुकारा।

विपक्षी सदस्य इसके बाद आक्रोशित हो गए और सभी सदन के गर्भगृह में आकर हंगामा करने लगे जिसके बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी जायेंगी।