Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / बेहतर भारत की शुरुआत छत्तीसगढ़ से होना गौरव की बात-भूपेश

बेहतर भारत की शुरुआत छत्तीसगढ़ से होना गौरव की बात-भूपेश

रायपुर 31जनवरी।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बेहतर भारत की शुरुआत छत्तीसगढ़ से होना गौरव की बात है।

श्री बघेल ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिये प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया आईटी सेल की प्रदेश स्तरीय बैठक में कहा कि हम सबके लिए गौरव की बात है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने “बेहतर भारत“ बनाने की शुरुवात छत्तीसगढ़ से किया है। छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं मतदाताओं के प्रति स्नेह और छत्तीसगढ़ के माटी को नमन करते हुये कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष गांधी ने लोकसभा चुनाव के लिये कांग्रेस की कार्य योजना मिनिमम इंकम प्रोग्राम की घोषणा रायपुर के किसान आभार रैली के मंच से किया।

उन्होने कहा कि श्री गांधी ने घोषणा किया कि 2019 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो देश मे कोई भूखा नही रहेगा, कोई गरीब नही रहेगा।छत्तीसगढ़ की धरती से गरीबी हटाने कांग्रेस की मिनिमम इंकम प्रोग्राम की जो घोषणा हुई है वो विश्व की पहली योजना है। इस योजना ने विश्व पटल पर रायपुर और छत्तीसगढ़ की अलग पहचान बना दी है।

श्री बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में श्री गांधी के नेतृत्व से हमें तीन चौथाई जनादेश मिला है। हमें अब राहुल गांधी के नेतृत्व में मिले जनादेश को शत प्रतिशत लौटाना है। स्वर्गीय राजीव गांधी 21 वीं सदी की बात करते थे और राहुल गांधी ने बेहतर भारत बनाने की बात करते हैं। बेहतर भारत बनाने के लिए राहुल गांधी जैसा सबल नेतृत्व की आवश्कता पूरे हिंदुस्तान को है।

कार्यक्रम में आईटी सेल की राष्ट्रीय समन्वयक रुचिरा चतुर्वेदी, मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं मोर्चा प्रकोष्ठ संगठनों के प्रदेश प्रभारी शैलेश नितिन त्रिवेदी, प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला, प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, आईटी सेल प्रदेश अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा, आईटी सेल महासचिव सागर सोलंगी एवं पदाधिकारी शामिल हुए।