Thursday , April 18 2024
Home / MainSlide / शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच बेहतर आर्थिक संतुलन के साथ विकास हमारा लक्ष्य – भूपेश

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच बेहतर आर्थिक संतुलन के साथ विकास हमारा लक्ष्य – भूपेश

रायपुर, 31 जुलाई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि प्रदेश के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच बेहतर आर्थिक संतुलन के साथ समग्र विकास हमारा लक्ष्य है।

श्री बघेल आज यहां अपने निवास कार्यालय से चतुर्थ छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष सरजियस मिंज के पदभार ग्रहण कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बोधित कर रहे थे।उन्होने कहा कि बीते ढाई वर्षों के दौरान छत्तीसगढ़ अपनी नई आर्थिक संरचना के साथ लगातार प्रगति कर रहा है।राज्य में नए आर्थिक स्त्रोतों की पहचान करने के साथ पुराने और परंपरागत आर्थिक स्त्रोतों को पुनर्जीवित करने का काम किया गया है।

उन्होने नवनियुक्त अध्यक्ष श्री मिंज को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य की वित्तीय व्यवस्थाओं के प्रबंधन में राज्य वित्त आयोग की अनुशंसाएं बड़ी मार्गदर्शक होती हैं। श्री मिंज ने प्रशासनिक अधिकारी के रूप में लम्बे समय तक छत्तीसगढ़ की सेवा की है। वे यहां के सामाजिक और आर्थिक ढांचे तथा राज्य सरकार की प्राथमिकताओं को अच्छी तरह समझते हैं, उनके अनुभवों का लाभ प्रदेश को मिलेगा।

श्री मिंज ने उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वे राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे। उनकी कोशिश होगी कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के संतुलित विकास के लिए संसाधनों का समुचित प्रवाह हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों, आदिवासियों और कृषकों के उत्थान के लिए किए जा रहे प्रयासों से उत्साह का वातावरण बना है।