Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / कल्याण ने जन कल्याण को अपने जीवन का बना लिया था मंत्र – मोदी

कल्याण ने जन कल्याण को अपने जीवन का बना लिया था मंत्र – मोदी

लखनऊ 22 अगस्त।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि कल्‍याण सिंह ने जन कल्‍याण को अपने जीवन का मंत्र बना लिया था।

श्री मोदी ने आज यहां कल्‍याण सिंह के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के बाद कहा कि उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह ने प्रदेश और देश के विकास के लिए काम किया। वे ईमानदारी और योग्‍य प्रशासक का पर्याय बन गए थे।

उन्होने कहा कि..एक सामर्थ्‍यवान नेता खोया है, हम उनकी भरपाई के लिए उनके आदर्शों, उनके संकल्‍पों को लेकर के अधिकतम पुरूषार्थ करें और उनके सपनों को पूरा करने में कोई कमी न रखें। मैं भगवान प्रभू श्री राम को उनके चरणों में प्रार्थना करता हूं कि प्रभू राम कल्‍याण सिंह जी को अपने चरणों में स्‍थान दें और प्रभू राम उनके परिवार को इस दुख की घडी में, इस दुख को सहन करने की शक्ति दें और देश में भी यहां के मूल्‍यों, यहां के आदर्शों, यहां की  संस्‍कृति, यहां की परंपराओं में विश्‍वास करने वाले हर दुखी जन को प्रभू राम ढ़ांढस दें। यही प्रार्थना करता हूं..।

भाजपा के अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ के नेता दत्‍तात्रेय होसबोले ने भी कल्‍याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी उनके निधन पर दुख व्‍यक्‍त किया है।श्री सिंह ने कहा कि..जब वो भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष बने तो उस समय उन्‍होंने मुझे भारतीय जनता युवा मोर्चा यूथ विंग का प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया था और उसके बाद ये सिलसिला लगातार आगे बढ़ता ही रहा..।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ ने कल्‍याण सिंह के निधन को प्रदेश के लिए बहुत बडी क्षति बताते हुए कहा कि कल 23 अगस्त को शाम को नरौरा में गंगा जी के तट पर अंतिम संस्‍कार की कार्रवाई संपन्‍न होगी।