Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / लोगों के जीवन स्तर में सुधार के प्रयास में जुटी हैं भूपेश सरकार – चौबे

लोगों के जीवन स्तर में सुधार के प्रयास में जुटी हैं भूपेश सरकार – चौबे

बेमेतरा 31 अगस्त।कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार निर्माण कार्यों के साथ-साथ लोगों के जीवन स्तर में सुधार और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास में जुटी हुई है। सरकार की यह मंशा है कि लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, सिंचाई आदि की सुविधाओं के साथ-साथ उनकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर हो।

श्री चौबे ने कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर साजा क्षेत्र के लोगों को 6 करोड़ 58 लाख 27 हजार रुपये के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देने के मौके पर कहा कि कृषि एवं आजीविका को समृद्ध बनाने के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना के तहत गांवों में नरवा, गरूवा, घुरूवा, बाड़ी कार्यक्रम के माध्यम से किसानों, ग्रामीणों, पशुपालकों को सीधी मदद दी जा रही है।भूमिहीन कृषि मजदूर परिवारों को लाभ पहुंचाने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण कृषि भूमिहीन मजदूर न्याय योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत ग्रामीण इलाके के भूमिहीन परिवारों के साथ-साथ नाई, धोबी, लोहार और पौनी-पसारी का काम करने वाले लोगों को भी लाभान्वित किया जाएगा।

कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शालिनी मनोज जायसवाल ने नगर के विकास कार्यो का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम को श्री मनोज जायसवाल ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर मंत्री श्री चौबे ने कोरोना संक्रमण काल में कोरोना वॉरियर्स के रूप में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष नगर पंचायत साजा  युगेश्वर सोनी, अध्यक्ष जनपद पंचायत साजा दिनेश वर्मा, सर्वश्री बंशी पटेल, संतोष वर्मा एवं पार्षदगण व एल्डरमैन उपस्थित थे।