Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / भूपेश सरकार छतीसगढ़ को ले जा रही हैं जंगलराज की ओर – रमन

भूपेश सरकार छतीसगढ़ को ले जा रही हैं जंगलराज की ओर – रमन

रायपुर 16 सितम्बर।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने हत्या, डकैती, दुष्कर्मजैसी गंभीर वारदातों में छत्तीसगढ़ के बिहार एवं मध्यप्रदेश से भी आगे निकल जाने को शर्मनाक बताते हुए भूपेश सरकार पर राज्य को जंगलराज की ओर ले जाने का आरोप लगाया है।

डॉ.सिंह ने नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की ताज़ा रिपोर्ट का हवाला देते हुए आज यहां जारी बयान में कहा कि इसके बाद भी अगर प्रदेश सरकार अपराधों को रोकने और क़ानून-व्यवस्था क़ायम कर पाने की दृढ़ता नहीं दिखाती है तो ऐसी सरकार छत्तीसगढ़ के लिए असहनीय बोझ है और उसे तत्काल सत्ता से अलग हो जाना चाहिए।

उन्होने कहा कि प्रदेश का विकास देखने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को न्यौता देने हाल ही प्रदेश कांग्रेस की पूरी बारात दिल्ली गई थी, जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को जंगलराज बना रखा है।उन्होने कहा कि एनसीआरबी की रिपोर्ट प्रति एक लाख की आबादी के औसत के आधार पर यह बता रही है कि सन 2020 में बिहार में हत्या के मामलों का प्रतिशत जहाँ 2.6 है वहीं छत्तीसगढ़ में यह प्रतिशत 3.3 है। मध्यप्रदेश और गुजरात में भी यह दर कम है। दुष्कर्म के मामलों की दर बिहार, गुजरात और मध्यप्रदेश में क्रमश: 1.4, 1.5 और 5.8 फ़ीसदी है जबकि छत्तीसगढ़ में यह दर 8.3 फ़ीसदी थी।

डॉ.सिंह ने कहा कि यह रिपोर्ट तो एक साल की है, जबकि प्रदेश में जबसे कांग्रेस ने सत्ता संभाला है, लगातार अपराध बढ़े हैं। सन 2019 के मुक़ाबले सन 2020 में छत्तीसगढ़ में अपराधों में वृद्धि दर्ज़ की गई है। डॉ. सिंह ने कहा कि चालू वर्ष में 30 जून तक सामूहिक हत्याओं के 21 और आत्महत्या के 3,930 मामले सामने आए हैं।