Saturday , April 1 2023
Home / MainSlide / कवर्धा कस्बे में तनावपूर्ण हालात के चलते कर्फ्यू लागू

कवर्धा कस्बे में तनावपूर्ण हालात के चलते कर्फ्यू लागू

कबीरधाम 05 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के मुख्यालय कवर्धा में आज एक जुलूस के उग्र होने के बाद कर्फ्यू लागू कर दिया गया हैं।

जानकारी के अनुसार कवर्धा कस्बे के लोहारा नाका चौक पर गत रविवार को कुछ युवकों के झंड़ा लगाने को लेकर दो समुदाय के लोगो के बीच विवाद और मारपीट हुई थी,जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोगो को चोटे आई थी।इसके बाद से कस्बे में तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी,कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने इसके बाद धारा 144 निषेधाज्ञां लागू कर दिया था और सभी स्कूल कालेज बन्द कर दिए थे।

इस घटना के बाद प्रशासन की भूमिका से खफा मुख्य विपक्षी दल भाजपा एवं कई अन्य संगठनों ने धारा 144 लागू होने के बावजूद कस्बे में जुलूस निकाला।जुलूस में शामिल लोगो में से कतिपय ने दूसरे समुदाय के कुछ दुकानों को नुकसान पहुंचाया और दुकानों के बोर्ड,होर्डिग आदि तोड़ दिए।भारी पुलिस की मौजूदगी के बावजूद स्थिति नियंत्रण से बाहर होते हुए देखकर कलेक्टर ने आखिरकार कस्बे में कर्फ्यू लागू कर दिया।

कलेक्टर ने लोगो से घऱों में ही रहने और शान्ति बनाए रखने की अपील की है,साथ ही लोगो को कानून को हाथ में लेने पर कड़ी कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।