Thursday , June 20 2024
Home / MainSlide / भूपेश ने पद्मश्री बारले एवं चौहान का किया अभिनंदन

भूपेश ने पद्मश्री बारले एवं चौहान का किया अभिनंदन

भिलाई/रायपुर 11 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा हाल ही में पद्मश्री सम्मान से सम्मानित पंथी नृत्य के मशहूर कलाकार डॉ.राधेश्याम बारले का अभिनंदन किया।

श्री बघेल ने भिलाई के रिसाली के दशहरा मैदान में आयोजित अभिनंदन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि डॉ.बारले को पंथी नृत्य के क्षेत्र में योगदान के लिए पद्श्री सम्मान मिलने से पूरा छत्तीसगढ़ गौरवान्वित हुआ है।उन्होंने कहा कि डॉ. बारले पंथी नृत्य के माध्यम से बाबा गुरू घासीदास के संदेश को जन-जन तक पहुंचा रहे हैं।उन्होंने अपनी कला साधना से छत्तीसगढ़ ही नहीं पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

उन्होने कहा कि पंथी नृत्य के माध्यम से छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक पहचान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बनी है। चाहे पंथी हो या पंडवानी हो। छत्तीसगढ़ की सुंदर सांस्कृतिक परंपरा रही है और इस सांस्कृतिक परंपरा पर हमें गौरव है।उन्होने इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से आए पंथी दल को 25 हजार रुपये देने की घोषणा की।

श्री बघेल ने शाम को राजधानी रायपुर के राजातालाब स्थित पद्मश्री से विभूषित सूफी गायक मदन सिंह चौहान के निवास पहुंचकर उनसे भी मुलाकात की। श्री बघेल ने कला के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए श्री चौहान को पद्मश्री अलंकरण से नवाजे जाने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं और शॉल-श्रीफल भेंट कर सम्मान किया।