Thursday , December 1 2022
Home / MainSlide / सभी नागरिकों को कोविड टीका लगना सुनिश्चित करे राज्य – मांडविया

सभी नागरिकों को कोविड टीका लगना सुनिश्चित करे राज्य – मांडविया

नई दिल्ली 11 नवम्बर।स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों से आग्रह किया है कि वे हर पात्र नागरिक को कोविडरोधी टीका लगाया जाना सुनिश्‍चित करे।

श्री मांडविया ने सभी राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के साथ बातचीत में कहा कि वह मिलकर और विभिन्‍न हितधारकों के सहयोग से इस लक्ष्‍य को हासिल करें।उन्होने हर घर दस्‍तक अभियान को आगे ले जाने के बारे में कहा कि वे टीका लगाने के लिए घरों तक पहुंचे और लोगों को टीके की दोनों खुराक लेने के लिए प्रेरित करें।उन्होने  कहा कि 75 प्रतिशत वयस्‍क आबादी को टीके की पहली डोज तथा 38 प्रतिशत पात्र आबादी को दूसरी डोज लग चुकी है।

उन्‍होंने यह भी आग्रह किया कि अभियान के दौरान सभी को टीकेकी पहली डोज दी जाए तथा जिनकी दूसरी डोज बाकी है उन्‍हें टीका लेने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्‍होंने पूर्ण टीकाकरण का संदेश आगे ले जाने के लिए बच्‍चों की मदद लेने को कहा। श्री मांडविया ने अभियान को सुदृढ करने के लिए गांवों में प्रचार टोली तैनात करने को कहा। उन्‍होंने राज्‍यों और केन्‍द्रश‍सित प्रदेशों से कहा कि कोविड अभी समाप्‍त नहीं हुआ है और दुनियाभर में इसके मरीज बढ़ रहे हैं।उन्होने राज्‍यों को टीके की पर्याप्‍त आपूर्ति का आश्‍वासन दिया।