Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / वैष्णो देवी भवन परिसर में भगदड में 12 मरे

वैष्णो देवी भवन परिसर में भगदड में 12 मरे

जम्मू 01 जनवरी।जम्‍मू-कश्‍मीर में कटरा के निकट माता वैष्‍णो देवी भवन परिसर में आज तडके मची भगदड में 12 लोग मारे गए और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार भगदड तडके लगभग तीन बजे हुई। माता वैष्‍णों देवी दरबार के गेट नंबर तीन पर भीड ज्‍यादा इकट्ठी हो गई थी। दो-तीन लोगों की आपसी झड़प के कारण भगदड मची और वहां  स्थिति जो कि पहाडी इलाका है थोडा ढलान की भी है। 13 लोग घायल हुए है जिनका नारायण हॉस्पिटल कटरा में इलाज चल रहा है। एक-दो लोग गंभीर हैं, बाकी सब लोग ठीक हैं।

जम्‍मू कश्‍मीर की सरकार के सभी वरिष्‍ठ अधिकारी वहां पहुंचे हैं, कैंप कर रहे हैं और भीड पूरी तरह से नियंत्रित है। माता वैष्‍णों देवी के दर्शन फिर प्रारंभ हो गए हैं।

राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री और गृहमंत्री ने माता वैष्‍णो देवी भवन की घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया है। भगदड़ में मारे गए लोगों के निकट परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा कोष से दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी सभी मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रूपए के मुआवजे का ऐलान किया है।