Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ के गोधन न्याय योजना की चर्चा देशभर में – भूपेश

छत्तीसगढ़ के गोधन न्याय योजना की चर्चा देशभर में – भूपेश

बिलासपुर 25 फरवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा कि गोधन न्याय योजना की चर्चा देशभर में हो रही हैं। केन्द्र सरकार भी इसी तर्ज पर योजना चलाने पर विचार कर रही है।

श्री बघेल आज यहां के शास्त्री स्कूल मैदान में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि चालू सीजन में किसानों से 98 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी की गई है। इससे किसानों को 20 हजार करोड़ रूपये का भुगतान किया गया है।छत्तीसगढ़ पहला प्रदेश है जो कि ग्रामीण कृषि भूमिहीन मजदूरों को छह हजार रूपये प्रतिवर्ष मदद दे रही है। भूमिहीन परिवारों को योजना के तहत प्रथम किस्त की राशि दी जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि अरपा बिलासपुर की जीवनदायिनी नदी है। राजगीत का पहला शब्द भी अरपा से शुरू होता है। इसको बचाने के लिए सभी लोगों और संस्थाओं के साथ राज्य सरकार भी चिंतित है। नदी के जल को शुद्व रखने और इसके सौंदर्यीकरण के लिए राज्य सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किया जायेगा। धन की कमी आड़े नहीं आयेगी।

श्री बघेल ने कहा कि काफी प्रयासों के बाद बिलासपुर में हवाई सेवा शुरू हुई है। यहां से अभी केवल दिन में दो-तीन स्थानों के लिए फ्लाईट सुविधा उपलब्ध है। इसके विस्तार की जरूरत है। लेकिन बगल में सेना की जमीन होने के कारण अनुमति नहीं मिल पाई है। अनुमति मिलने के बाद जरूरी सुविधाएं विकसित करके रात में भी उड़ान शुरु करने के प्रयास किये जाएंगे। उन्होंने बिलासपुर सांसद को इस में मदद करने का आग्रह किया।उन्होने कहा कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ का दूसरा बड़ा शहर है। न्यायधानी एवं संस्कारधानी का दर्जा इसे प्राप्त है। सबके सहयोग एवं साथ लेकर शहर को सुन्दर बनाएंगे।