Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / योगी आदित्य नाथ ने मुख्यमंत्री के दूसरे कार्यकाल के लिए ली शपथ

योगी आदित्य नाथ ने मुख्यमंत्री के दूसरे कार्यकाल के लिए ली शपथ

(फाइल फोटो)

लखनऊ 25 मार्च।भारतीय जनता पार्टी के नेता योगी आदित्‍यनाथ ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए आज उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली।

राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी।केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक को नई सरकार में उप-मुख्‍यमंत्री बनाया गया है।

मंत्रिपरिषद में 50 अन्‍य मंत्रियों को शामिल किया गया है, जिनमें 16 कैबिनेट स्‍तर, 14 राज्‍य मंत्री स्‍वतंत्र प्रभार तथा 20 राज्‍यमंत्री बनाए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। उन्‍होंने योगी आदित्‍यनाथ को मुख्‍यमंत्री और मंत्रिपरिषद के सदस्‍यों को बधाई दी है। श्री मोदी ने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में उत्‍तर प्रदेश विकास की नई गाथा लिखेगा और लोगों की आकांक्षाएं पूरी करेगा। शपथ ग्रहण समारोह में केन्‍द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री उपस्थित थे।

विधानसभा चुनाव हारने के बावजूद केशव प्रसाद मौर्य का उपमुख्यमंत्री का पद बरकरार रहा। वहीं पिछली सरकार में मंत्री रहे बृजेश पाठक को प्रमोशन मिला और वह नए उप मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। पुलिस अफसर से राजनेता बने असीम अरुण को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है। कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के हजारों कार्यकर्ता और फिल्‍मी सितारे मौजूद रहे।