Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / श्री बालाजी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस 240 बेड का बनायेगा क्रिटिकल केयर यूनिट

श्री बालाजी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस 240 बेड का बनायेगा क्रिटिकल केयर यूनिट

रायपुर 11 जुलाई। रायपुर स्थित श्री बालाजी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस 240 बैड का क्रिटिकल केयर यूनिट बनाने जा रहा है।जिसमें हर समय 15 विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम कार्यरत रहेगी। जहां क्रिटिकल मरीजों को न्यूनतम शुल्क पर बेहतर सुविधाएं दी जाएगी।

संस्थान के अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र नायक ने आज यहां श्रीबालाजी हास्पिटल में सुविधाओं के विस्तार की पत्रकारॆ को जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान की टीम में शामिल होने वाले क्रिटिकल केयर के वरिष्ठ डॉ.प्रफुल्ल अग्निहोत्री ने पिछले 30 वर्षों से क्रिटिकल केयर के क्षेत्र में पांच हजार से अधिक सर्जरी करने की उपलब्धियां हासिल की है और कार्डियो सर्जन डाक्टर विवेक वाधवा भी पांच हजार सर्जरी कर चुके हैं।

उन्होने कहा कि अभी श्री बालाजी हॉस्पिटल 180 डॉक्टरों की टीम सेवाएं दे रहे हे। अब अत्याधुनिक चिकित्सा के क्षेत्र में कदम रख चुके है, जहां क्रिटिकल केयर, कार्डियोलॉजी, हार्ट ट्रांसप्लांट भी उपलब्ध होने जा रही है। पहले भी श्री बालाजी हॉस्पिटल में लीवर ट्रांसप्लाट सफलता पूर्वक हो चुका है।अब कार्पोरेट सेक्टर में कदम रखने के साथ हास्पिटल में वो तमाम सुविधाएं उपलब्ध होगी जिनके लिए मरीजों को बाहर जाना पड़ता था।

श्री नायक ने कहा कि सरकार की तमाम योजनाओं खूबचंद बघेल चिकित्सा सुविधा, आयुष्मान, ईएसआईसी, मुख्यमंत्री विशेष सहायता का लाभ मरीजों को दिया जा रहा है। बारह सौ बिस्तर वाले अस्पताल में आसपास के मरीजों का बड़ी संख्या में आना इस बात को प्रमाणित करता है कि हमारी सेवाएं अन्य राज्यों की चिकित्सा सेवाओं से बेहतर है। जहां मरीजों ने इलाज के लिए बेहतर विकल्प के रूप श्री बालाजी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस का चयन कर रहे है।