Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / यूपी: बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

यूपी: बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

यूपी का बुंदेलखंड क्षेत्र अब विकास की नई रफ़्तार छूने के लिए तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के लिए जालौन पहुंच गए हैं. यहां उन्होंने एक प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया. इससे पहले पीएम मोदी कानपुर पहुंचे थे, जहां सीएम योगी ने उनका स्वागत किया.

सीएम योगी ने कहा कि आज बुंदेलखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है. एक्सप्रेस वे यूपी और बुंदेलखंड की अर्थव्यवस्था को नया आयाम प्रदान करेगा. पूरी दुनिया 28 महीने से कोरोना की मार झेल रही थी. लेकिन इसी बीच एक्सप्रेसवे का निर्माण रिकॉर्ड समय में किया है.

रिकॉर्ड समय और अनुमानित लागत से कम खर्च में बने इस एक्सप्रेसवे से न सिर्फ बुंदेलखंड के लोगों को देश की राजधानी दिल्ली पहुंचने में सहूलियत होगी, बल्कि औद्योगिक विकास भी सुनिश्चित हो सकेगा. प्रधानमंत्री मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर-कमलों से आज प्रदेश के चहुंमुखी विकास में अभूतपूर्व भूमिका निभाने जा रहे ‘बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे’ का उद्घाटन होगा. यह एक्सप्रेस-वे ‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ में समृद्ध बुंदेलखंड के सामाजिक और आर्थिक विकास की ऐतिहासिक गति का कारक बनेगा.