Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / पुणे: दुर्घटनाग्रस्त हुआ ट्रेनी विमान, महिला पालयट घायल

पुणे: दुर्घटनाग्रस्त हुआ ट्रेनी विमान, महिला पालयट घायल

महाराष्ट्र के पुणे जिले के इंदापुर तालुका के कदबनवाड़ी गांव में आज सुबह करीब 11:30 बजे एक प्रशिक्षु विमान एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान का उड़ा रही 22 वर्षीय ट्रेनी महिला पायलट घायल हो गई.  दुर्घटनाग्रस्त प्रशिक्षण विमान वन सीटर था. निजी विमानन स्कूल रेडबर्ड एविएशन के इस एयरक्राफ्ट ने पुणे के बारामती हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पायलट भावना राठौड़ को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें इलाज के लिए शेलगांव के नवजीवन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, विमान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. घटना की सूचपा मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और जिला प्रशासन का इमरजेंसी स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया.

पुणे डिस्ट्रिक्ट एसपी अभिनव देशमुख के मुताबिक उड़ान के दौरान एयरक्राफ्ट में तकनीकी खराबी आ गई. ट्रेनी पायलट भावना राठौड़ ने इस वन सीटर एयरक्राफ्ट को रिहायशी इलाके में क्रैश होने से बचाने के लिए खेतों में इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला लिया. लैंडिंग के दौरान एयरक्राफ्ट क्षतिग्रस्त हुआ, जिसमें महिला पायलट भावना को हल्की चोटें आईं. उनके स्वास्थ्य को किसी प्रकार का खतरा नहीं है.