Thursday , December 1 2022
Home / MainSlide / झारखंड के यूपीए विधायक पहुंचे छत्तीसगढ़

झारखंड के यूपीए विधायक पहुंचे छत्तीसगढ़

(फाईल फोटो)

रायपुर 30 अगस्त।झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की विधानसभा सदस्यता को लेकर संशय के बीच सत्तारूढ़ यूपीए गठबंधन के विधायक आज छत्तीसगढ़ पहुंच गए।

मिली जानकारी के अनुसार सत्तारूढ़ यूपीए गठबंधन के विधायक विशेष विमान से रांची से रायपुर पहुंचे।उन्हे कड़ी सुरक्षा में नवा रायपुर स्थित एक रिसार्ट में ले जाया गया। इसी रिसार्ट में उनके आगामी सूचना तक रूकने का कार्यक्रम हैं।खबरों के मुताबिक विशेष विमान से कुल 41 लोग आए है,इसमें कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल है।

भाजपा की शिकायत पर चुनाव आयोग द्वारा राज्यपाल रमेश बैस को मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की सदस्यता कथित तौर पर रद्द करने दी गई सलाह के बाद से राज्य में राजनीतिक गहमागहमी बढ़ गई है। आधिकारिक तौर पर न तो राज्यपाल द्वारा और न ही चुनाव आयोग द्वारा इस मामले में कुछ कहा जा रहा हैं।इससे सत्तारूढ़ गठबंधन में खलबली मची हुई है।

सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं का आरोप है कि राज्यपाल द्वारा जानबूझकर राजनीतिक अनिश्चितता का माहौल बनाकर रखा गया है।इन राजनीतिक अनिश्चितता के माहौल में कथित रूप से विधायकों को तोड़ने की राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा द्वारा तेजी से कोशिश की जा रही है।