Saturday , December 3 2022
Home / खेल जगत / पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा-अगर फॉर्म में नहीं लौटा ये भारतीय स्टार तो विश्व कप टीम में जगह नहीं मिलनी चाहिए

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा-अगर फॉर्म में नहीं लौटा ये भारतीय स्टार तो विश्व कप टीम में जगह नहीं मिलनी चाहिए

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप के पहले दो मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए सुपर फोर में जगह बनाई। पहले मैच में पाकिस्तान और फिर हांगकांग के खिलाफ टीम इंडिया ने जीत हासिल की। भारतीय टीम को यहां टूर्नामेंट के दौरान अपने कई स्टार खिलाड़ियों को फॉर्म में लौटने की उम्मीद है। विराट कोहली ने अर्धशकीय पारी खेलकर इसके संकेत दिए हैं लेकिन एक खिलाड़ी के वापसी का अब तक इंतजार है। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने साफ कहा है कि अगर कोई रन नहीं बनाए तो वह विश्व कप की टीम में नहीं हो सकता।
टीवी टुडे से बात करते हुए गावस्कर बोले, “देखिए शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी शानदार बल्लेबाजी की है तो यकीनन वह ओपनिंग की जगह को लेकर तगड़ी टक्कर देंगे, ये जो टक्कर होने वाली है काफी कड़ी रहेगी। तो अगर जो आप रन नहीं बना रहे हैं और फॉर्म में नहीं चल रहे फिर तो इसपर विचार करना होगा। आखिरकार यह विश्व कप का सवाल है, जहां आपको उन्हीं खिलाड़ियों को लेकर जाना है जो फॉ़र्म में चल रहे हों।”

विश्व कप टीम में जगह पर विचार करें

“इस बात की तो किसी तरह से कोई जगह ही नहीं है कि आप किसी खिलाड़ी को लेकर इस बात पर दांव लगाएं कि दो तीन मैच खेलने के बाद शायद वह अपने असली फॉर्म में वापस लौट आए। नहीं ऐसा नहीं किया जा सकता क्योंकि विश्व कप से सारे ही मुकाबले मुश्किल होने वाले हैं। राहुल के पास अभी कुछ ही मुकाबले बचे हैं और अगर वो इन मुकाबलों में रन बनाने में कामयाब होते हैं तो ठीक वर्ना चयनकर्ताओं को उनके बारे में फिर विचार करना ही होगा कि आगे क्या करना है।”