Thursday , December 1 2022
Home / राजनीति / रैली का मकसद चुनाव नहीं, बल्कि महंगाई और आर्थिक असमानता का विरोध करना है: जयराम रमेश

रैली का मकसद चुनाव नहीं, बल्कि महंगाई और आर्थिक असमानता का विरोध करना है: जयराम रमेश

Congress Halla Bol Rally: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की रैली से पहले पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को कहा कि रैली का फोकस महंगाई और आर्थिक असमानता पर है। मीडिया से बात करते हुए, रमेश ने कहा, ‘रैली 2024 के उद्देश्य से नहीं है, लेकिन लोग महंगाई से पीड़ित हैं और कांग्रेस 5 अगस्त को इस मुद्दे को उजागर कर रही है, विरोध के लिए 70 सांसदों को हिरासत में लिया गया है।’
कांग्रेस की दिल्ली के रामलीला मैदान में मूल्य वृद्धि और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ विरोध रैली कर रही है। पार्टी को उम्मीद है कि विरोध रैली में पड़ोसी राज्यों के कार्यकर्ताओं और देश भर के पार्टी नेताओं के अलावा लाखों लोग शामिल होंगे।

‘2021 से हम लगातार मूल्य वृद्धि के खिलाफ लड़ रहे हैं’

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, ‘हम गर्व से कह सकते हैं कि हम वह पार्टी हैं, जो पूरे देश में इस सबसे दर्दनाक मूल्य वृद्धि के मुद्दे के खिलाफ लड़ रही है। 2021 से लगातार हम इसका विरोध कर रहे हैं।’ कांग्रेस की ‘हल्ला बोल रैली’ को लेकर दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान के आसपास और राजधानी के अन्य इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। रैली को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

एक साल से महंगाई के खिलाफ कर रहे प्रदर्शन

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ‘हम लगभग एक साल से महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। आज भी महंगाई पर विशाल रैली है। जनता को सबसे ज्यादा चिंता महंगाई की है। खाद्य पदार्थों पर जिस तरह से GST लगाई गई है, उससे महंगाई बढ़ी है। महंगाई के साथ बेरोजगारी भी बढ़ रही है।’

राहुल गांधी रैली को करेंगे संबोधित

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रामलीला मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। रैली के लिए रामलीला मैदान में देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे हैं। राहुल गांधी के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य नेता भी रैली को संबोधित करेंगे।