Thursday , December 1 2022
Home / MainSlide / नड्डा ने छत्तीसगढ़ में शुरू किया चुनावी अभियान

नड्डा ने छत्तीसगढ़ में शुरू किया चुनावी अभियान

रायपुर 09 सितम्बर।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने छत्तीसगढ़ में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राज्य कर्ज में डूबा हुआ है, विकास ठप हो गया है और कानून व्यवस्था बिगड़ गई है।

श्री नड्डा ने आज यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘यहां की कांग्रेस सरकार पार्टी के लिए सिर्फ एक एटीएम है। इसका ध्यान लोगों के विकास या कल्याण पर नहीं है, बल्कि एक परिवार को खुश करने और भाई-बहन को बाध्य करने पर है।उन्होने अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सरकार उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है, हर पार्टी को लोगों के पास रिपोर्ट कार्ड के साथ जाने के लिए मजबूर किया है कि उन्होंने सत्ता में रहते हुए क्या किया है।

उन्होने कहा कि भाजपा कश्मीर से लेकर तमिलनाडु तक वंशवाद की राजनीति से लड़ रही है।कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जिसकी कोई विचारधारा नहीं है। छत्तीसगढ़ की पिछली भाजपा सरकार के 15 साल के शासन के दौरान की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे, जिन्होंने वर्ष 2000 में छत्तीसगढ़ के नए राज्य को बनाने की पहल की और विकास की प्रक्रिया को गति दी।एम्स रायपुर के अलावा, आईआईएम और आईआईटी भिलाई जैसे कई प्रतिष्ठित संस्थान भाजपा शासन के दौरान स्थापित किए गए थे, जबकि मोदी सरकार ने राज्य भर में नौ स्मार्ट शहरों को मंजूरी दी।

श्री नड्डा ने आरोप लगाया कि पिछले साढ़े तीन साल के दौरान माफिया ने हर क्षेत्र में अपना जाल फैलाया है, नड्डा ने कहा कि राज्य में रेत माफिया, कोयला माफिया, शराब माफिया सक्रिय हैं।उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने विकास की पहल करने के बजाय कई परियोजनाओं को रोक दिया है, जो पिछली भाजपा सरकार के दौरान शुरू की गई थीं।

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों को एक महत्वपूर्ण लड़ाई बताते हुए, भाजपा उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दोहराया कि भूपेश बघेल सरकार लोगों को पूरा करने के लिए कोई ठोस कदम उठाए बिना झूठे वादे कर रही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कांग्रेस सरकार पर 2018 के विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में शिक्षित बेरोजगारों, किसानों और अन्य लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में 15 लाख से अधिक लोग इस सुविधा से वंचित हैं।

इससे पहले श्री नड्डा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के साथ हवाईअड्डे से साइंस कॉलेज मैदान तक रोड शो किया।उनका यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया।