Thursday , December 1 2022
Home / खेल जगत / न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हुए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी..

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हुए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी..

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है। दरअसल तेज गेंदबाज नवदीप सैनी राइट ग्रोइन इंजरी के कारण पूरे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें दिलीप ट्राफी के पहले दिन सेमीफाइनल मैच में चोट लग गई थी। नॉर्थ जोन और साउथ जोन के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें यह चोट लगी थी। इस चोट के कारण वह भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच आगामी तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। सैनी अब अपनी चोट के प्रबंधन के लिए एनसीए प्रमुख की देखरेख में रहेंगे।

रिप्लेसमेंट के तौर पर ऋषि धवन शामिल

ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस गेंदबाज के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऋषि धवन को इंडिया ए में शामिल कर लिया गया है। इसके अलावा मोहम्मद शमी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआइ ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर उमेश यादव के नाम की पुष्टि कर दी है।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 3 वनडे मैच

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया ए तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी जिसकी शुरुआथ 22 सितंबर से होगी। दूसरा मैच 25 सितंबर जबकि तीसरा मैच 27 सितंबर को खेला जाएगा। ये सभी तीनों मैच चेन्नई के एमए चितंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे। टीम की कमान संजू सैमसन के हाथों में है जिन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली है।   न्यूजीलैंड ए के खिलाफ इंडिया ए स्क्वॉड पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शबाज़ अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, ऋषि धवन, राज अंगद बावा