Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / मोहला-मानपुर क्षेत्र को मिलेंगे पांच वर्षों तक हर साल 60 करोड़ रुपए-रमन

मोहला-मानपुर क्षेत्र को मिलेंगे पांच वर्षों तक हर साल 60 करोड़ रुपए-रमन

रायपुर 29नवम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आज कहा कि राजनांदगांव जिले के मानपुर-मोहला-चौकी क्षेत्र को प्रधानमंत्री की पहल पर पांच वर्षों तक हर वर्ष 60 करोड़ रुपए की राशि विकास कार्यों के लिए मिलेगी।इससे इन क्षेत्रों के विकास को और भी अधिक गति मिलेगी।

डा.सिंह ने आज अपने निवास पर मानपुर-मोहला-चौकी क्षेत्र से आये सरपंचों और विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।लोकसभा सांसद अभिषेक सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे।प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से स्कूलों में भौतिकी, रसायन, गणित और अंग्रेजी विषय के शिक्षकों की कमी बताते हुए इन विषयों के शिक्षकों की नियुक्ति कराने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने शिक्षकों की नियुक्ति का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधियों के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने इन क्षेत्रों में रोजगार मूलक कार्यों के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार करने का आश्वासन भी दिया। बकरी पालन, गौ पालन और डेयरी के गांवों के समूह बना कर इन रोजगार मूलक गतिविधियों से ग्रामीणों को जोड़ा जाएगा। डॉ. सिंह ने कहा कि मोहला, मानपुर और चौकी विकासखण्ड खुले में शौच मुक्त हो चुके हैं। अगले छह माह में इन विकासखण्डों के सभी गांव, पारे-टोले और हर घर में बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे। गरीबी रेखा के नीचे के परिवारों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। गरीबी रेखा के ऊपर के परिवारों को बिजली कनेक्शन के लिए पांच सौ रुपए देने होंगे। इस राशि की वसूली बिजली के बिल के साथ पचास रुपए की दस किश्तों में किया जाएगा।