Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भूपेश के निर्देश पर मेधावी छात्र-छात्राओं को कराई गई हेलीकॉप्टर की सैर

भूपेश के निर्देश पर मेधावी छात्र-छात्राओं को कराई गई हेलीकॉप्टर की सैर

रायपुर 08 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य में पहली बार कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी बच्चों को हेलीकाप्टर की सैर करवाई गई।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2022 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले 125 छात्र-छात्राओं को हेलीकॉप्टर में जॉयराइड कराई गई। इनमें कक्षा 10वीं के 90 और कक्षा 12वीं के 35 छात्रों ने हेलीकॉप्टर में उड़ान का आनंद लिया। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ.आलोक शुक्ला ने पुलिस ग्राउंड स्थित हेलीपैड पहुंचकर सम्मानित होने वाले सभी मेधावी छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.टेकाम ने छात्र-छात्राओं को बधाई दी और कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल ने पढ़ाई के प्रति आपकी लगन के लिए आप सभी को हेलीकॉप्टर राइड का उपहार दिया है, अब आगे भी आप सभी को अच्छे से पढ़ाई करनी है और बड़े बड़े पदों पर जाना है।

स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत प्रतिभा सम्मान समारोह वर्ष 2022 के आयोजन में 7 सीटर हेलीकॉप्टर में एक बार में 7 विद्यार्थियों को सैर कराई गई। 119 छात्र-छात्राओं को पालकों की सहमति से हेलीकॉप्टर राइड कराई गई।