Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / ईडी को आईएएस समेत तीन को सौंपा गया आठ दिन की रिमांड पर

ईडी को आईएएस समेत तीन को सौंपा गया आठ दिन की रिमांड पर

रायपुर 13 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की जिला अदालत ने गिरफ्तार आईएएस समीर विश्नोई एवं दो कारोबारियों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)के अधिकारियों को आठ दिन की रिमांड पर सौंप दिया।

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ में दो दिन की छापेमारी के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी समीर विश्नोई एवं दो कारोबारियों सुनील अग्रवाल एवं लक्ष्मीकांत तिवारी को आज गिरफ्तार कर लिया।विश्नोई वर्तमान में चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं मार्कफेड के प्रबन्ध निदेशक हैं और पूर्व में वह खनिज विभाग का दायित्व संभाल चुके हैं।

गिरफ्तारी के बाद तीनो को रायपुर मेडिकल कालेज अस्पताल चेकअप के लिए ले जाया गया।स्वास्थ्य रिपोर्ट लेकर ईडी अधिकारी तीनो को रायपुर जिला न्यायालय में ईडी की विशोष अदालत में पेश किया और उन्हे रिमांड पर दिए जाने का अनुरोध किया।बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने रिमांड का विरोध किया। उन्होने कहा कि ईड़ी ने तीनो के खिलाफ मनी लान्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।उसने पैसे की जो बरामदगी दिखाई है,वह ईडी की बजाय आयकर विभाग का काम है।

अदालत ने दोनो पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद ईडी अधिकारियों को तीनो को आठ दिन की रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया। जानकारी मिली हैं ईडी अधिकारी तीनो को दिल्ली ले जाना चाहते हैं। ईडी अधिकारियों के कुछ और लोगो से पूछताछ करने की खबरें है।

इस बीच दो दिन के अवकाश से लौटने की सूचना ईडी को देने के बाद रायगढ़ की कलेक्टर रानू साहू के सरकारी निवास एवं कलेक्ट्रेट स्थित उनके कार्यालय में ईडी के अधिकारी सुबह से ही केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की पहरेदारी में जांच पड़ताल कर रहे है।अपुष्ट खबरों के अनुसार ईडी ने कोरबा कलेक्ट्रेट में भी छापेमारी कर वहां से कुछ कागजात हासिल किए है। सुश्री साहू रायगढ़ से पूर्व कोरबा की कलेक्टर रह चुकी है।