Sunday , October 6 2024
Home / देश-विदेश /  Gujarat के मोरबी जिले में केबल ब्रिज गिरने का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

 Gujarat के मोरबी जिले में केबल ब्रिज गिरने का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

गुजरात (Gujarat) के मोरबी जिले में केबल ब्रिज गिरने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। शीर्ष अदालत में इसको लेकर एक याचिका दायर की गई है। याचिका में मामले की जांच शुरू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की देखरेख में एक न्यायिक आयोग के गठन का तुरंत निर्देश देने की मांग की गई है। अब इस मामले में 14 नवंबर को सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है।

पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मोरबी में हुए पुल हादसे को लेकर सोमवार को गांधीनगर में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्होंने हादसे के बारे में जानकारी ली और घायलों की पूरी मदद करने का निर्देश दिया। पीएम मोदी ने बैठक में दो नवंबर को प्रदेश में राजकीय शोक घोषित करने का भी निर्णय लिया। उन्होंने बचाव एवं राहत प्रयासों में कोई ढिलाई न बरतने का निर्देश दिया।

पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार

मच्छु नदी पर बने केबल पुल के गिरने से हुई लोगों की मौत मामले में पुलिस ने सोमवार को 9 लोगों को गिरफ्तार किया। अन्य लोगों की तलाश जारी है। इस हादसे में भाजपा सांसद मोहन कुंडारिया के 12 रिश्तेदारों की मौत हो गई।

आज मोरबी आएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी आज यानी मंगलवार को मोरबी आएंगे। यहां वे पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले, उन्होंने अपना रोड शो रद कर दिया था। कांग्रेस ने भी अपनी परिवर्तन यात्रा एक दिन के लिए स्थगित कर दी थी। कई नेता पीड़ितों से मिलने के लिए मोरबी पहुंचे।

हादसे की जांच के लिए SIT का गठन

राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अशोक यादव ने कहा कि हादसे की जांच के लिए विशेष जांच दल यानी एसआईटी का गठन किया है। उन्होंने बताया कि मामले में ओरेवा कंपनी के दो मैनेजर, दो टिकट क्लर्क, दो कान्ट्रैक्टर और तीन सुरक्षा गार्डों को गिरफ्तार किया गया है।