Monday , January 30 2023
Home / MainSlide / भूपेश ने की देवभोग को नगर पंचायत बनाने की घोषणा  

भूपेश ने की देवभोग को नगर पंचायत बनाने की घोषणा  

गरियाबंद 06 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देवभोग को नगर पंचायत बनाने की घोषणा की हैं।

    श्री बघेल भेंट-मुलाकात के तहत आज गरियाबंद जिले के देवभोग पहुंचे।उन्होने वहां आमजनता से शासन की योजनाओं की मैदानी स्थिति की जानकारी ली और हितग्राहियों से शासन की योजनाओं से मिले लाभ के बारे में पूछा।उन्होने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि रोजगार, लोगों की आय में वृद्धि और महिला सशक्तिकरण राज्य सरकार की प्राथमिकता है।देवभोग में रीपा के लिए सात करोड़ की स्वीकृति दी गई है, इससे जल्द ही ग्रामीण को रोजगार भी मिलने लगेगा। हमारी सरकार सभी के जेब मे पैसा डालने का काम कर रही है।

     उन्होने कहा कि कोरोनाकाल में भी सभी के जेब मे पैसा डालने का काम किया गया है। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर माल्यार्पण कर भेंट-मुलाकात की शुरूआत की। इस मौके पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी उपस्थित थे। 

     श्री बघेल ने इस अवसर पर ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों के आग्रह पर क्षेत्र के विकास के लिए अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं की। उन्होंने देवभोग को नगर पंचायत बनाने, झाखरपारा को उप-तहसील बनाने, देवभोग कन्या हायर सेकंडरी स्कूल का नवीन भवन, देवभोग के बालक स्कूल भवन के जीर्णाेद्धार, ग्राम सिनापाली में जिला सहकारी ग्रामीण बैंक की शाखा खोलने, देवभोग में नवीन सामुदायिक भवन के निर्माण सहित कई घोषणा की।

    श्री बघेल ने देवभोग में अंचल के स्वतन्त्रा सेनानी स्व.पंडित श्याम शंकर मिश्र की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर स्व. श्री मिश्र के परिजन और ग्रामीण भी उपस्थित थे।