Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / रमन ने कहा नक्सली बन्दूक छोड़े तो हम गले लगाने को भी तैयार

रमन ने कहा नक्सली बन्दूक छोड़े तो हम गले लगाने को भी तैयार

राजनांदगांव 15 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज एक बार फिर नक्सलियों से बंदूक छोड़ने और समाज तथा राष्ट्र की मुख्य धारा से जुड़ने का आव्हान किया।

डा.सिंह ने आज शाम जिले के साल्हेवारा में तेन्दूपत्ता बोनस तिहार के अवसर पर प्राथमिक वनोपज सहकारी समितियों के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि बन्दूक छोड़कर आगे आएं तो हम उन्हें गले लगाने को तैयार रहेंगे, लेकिन हिंसा किसी भी हालत में नहीं चलेगी।उन्होंने वहां 21 हजार तेन्दूपत्ता संग्राहकों को करीब चार करोड़ 32 लाख रूपए का बोनस वितरित किया।

उन्होंने कहा कि आज सबको तरक्की और खुशहाली के लिए स्कूल चाहिए, अस्पताल चाहिए, सड़क, सिंचाई और बिजली चाहिए। किसानों को फसल के उचित मूल्य के साथ बोनस चाहिए। तेन्दूपत्ता संग्राहकों को अच्छे पारिश्रमिक के साथ बोनस चाहिए। अपने घर-परिवार, समाज और  राष्ट्र के विकास से जुड़ी जरूरतों के बारे में सबने समझ लिया है।  सरकार सबकी उम्मीदों को पूरा कर रही है। तेन्दूपत्ता संग्राहकों का पारिश्रमिक विगत 14 वर्षों में 450 रूपए प्रति मानक बोरा से बढ़ाकर ढाई हजार रूपए कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज डॉ. रमन आप सबके बीच इसलिए खड़ा है कि वह लोगों की सारी जरूरतों को आप सबके सहयोग से एक-एक कर पूरा कर रहा है।उन्होने कहा कि साल्हेवारा से लेकर रेंगाखार तक इस पूरे इलाके में एक-एक गांव मैने घूमा है।आपमें से कई घरों में मुझे खाना खाने का सौभाग्य मिला है।साल्हेवारा सहित इस क्षेत्र की प्रत्येक जरूरत को सरकार पूरा करेगी।