Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / मोदी ने देश में कोविड की स्थिति और टीकाकरण के बारे में की उच्च स्तरीय बैठक

मोदी ने देश में कोविड की स्थिति और टीकाकरण के बारे में की उच्च स्तरीय बैठक

नई दिल्ली 27 नवम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देश में कोविड की स्थिति और टीकाकरण के बारे में आज वर्चुअल माध्‍यम से केन्‍द्र तथा राज्‍य सरकारों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की।

श्री मोदी ने दक्षिण अफ्रीका में मिले नए कोविड वैरिएंट ऑमिक्रॉन के मद्देनजर, अंतर्राष्‍ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की प्रस्‍तावित योजना की समीक्षा की आवश्‍यकता पर बल दिया। उऩ्होने देश में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण में प्रगति का जायजा लिया। उन्‍होंने लोगों को अधिक सतर्क रहने और मास्‍क लगाने तथा सुरक्षित दूरी जैसे समुचित एहतियाति उपाय अपनाने का सुझाव दिया।

बैठक में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी. के. मिश्रा, केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के स्वास्थ्य सदस्य डॉक्टर वी. के. पॉल ने भाग लिया।

भारत ने उन देशों की एक सूची तैयार की है, जहां के नागरिकों को भारत पहुंचने पर विभिन्‍न प्रक्रियाओं और जांच-पडताल से गुजरना होगा। इन देशों में इस्राइल, हांगकांग, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्‍लादेश, बोत्‍सवाना, चीन, मॉरीशस, न्‍यूजीलैण्‍ड, जिम्‍बाब्‍वे, सिंगापुर और ब्रिटेन शामिल हैं। केन्‍द्र ने बृहस्‍पतिवार को सभी राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखकर इस नये वैरिएंट के प्रति सतर्क किया था।