Friday , April 26 2024
Home / देश-विदेश / ऐतिहासिक दोहरा शतक जड़ रांची लौटे ईशान किशन, खालेंगे केरल के खिलाफ शुरू होनेवाले रणजी मैच 

ऐतिहासिक दोहरा शतक जड़ रांची लौटे ईशान किशन, खालेंगे केरल के खिलाफ शुरू होनेवाले रणजी मैच 

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन रांची लौटे। रांची में ही क्रिकेट का ककहरा सीखने वाले झारखंड के लाल ईशान किशन जब एयरपोर्ट से बाहर आए तो फैंस में हलचल मच गई। ईशान किशन के दोस्त सत्यम कुमार और मोनू सिंह रांची एयरपोर्ट पहुंचे थे। ब्लैक आउटफिट्स में ईशान किशन जब अपने दोस्तों के साथ एयरपोर्ट से बाहर आए तो लोग निहाल हो उठे। रांची ब्वॉयज यानी महेंद्र सिंह धौनी और ईशान किशन का जलवा सोमवार को जिसने भी देखा-सुना, वह इनका और बड़ा फैन हो गया। इनकी अदाओं का कद्रदान हो गया।

सोमवार को रांची पहुंचे ईशान किशन
बांग्लादेश के खिलाफ बीते शनिवार को आखिरी वनडे मैच में ऐतिहासिक दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन सोमवार को रांची पहुंचे। वे मंगलवार से जेएससीए स्टेडियम में केरल के खिलाफ शुरू होनेवाले रणजी मैच में उतरेंगे। ईशान सोमवार को करीब 4 बजे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव करने के लिए उनके दोस्त सत्यम कुमार और मोनू सिंह भी पहुंचे थे। गौरतलब है कि ईशान किशन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में झारखंड का प्रतिनिधित्व करते हैं। टीम इंडिया में चयन के बाद से उनको जो भी मौके मिले उन्होंने उसे बखूबी भुनाया है। बांग्लादेश के खिलाफ 210 रन जड़ने से पहले घरेलु मैदान रांची में भी ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 93 रनों का पारी खेली थी। 

रांची एयरपोर्ट पर उमड़ा फैंस का हुजूम
इधर, रांची पहुंचे ईशान ने एयरपोर्ट लॉबी पर कुछ लोगों को ऑटोग्राफ दिया और फिर बाहर निकले। इस दौरान मीडिया और उनके फैंस मौजूद थे, ईशान ने सभी को धन्यवाद दिया। इसके बाद दोस्तों के साथ एयरपोर्ट से निकलने के बाद वे रांची में कुछ स्थानों में घूमते हुए जेएससीए स्टेडियम पहुंचे। यहां वे झारखंड रणजी टीम से जुड़ गए। रणजी ट्रॉफी में मंगलवार से केरल और झारखंड का मैच शुरू होगा। इसमें ईशान खेलेंगे। झारखंड टीम की कप्तानी विराट सिंह कर रहे हैं। वहीं, केरल टीम की कमान संजू सैमसन के हाथों में है। मालूम हो कि बांग्लादेश के खिलाफ ईशान ने 210 रन की पारी खेली थी। वे विश्व के सबसे तेज दोहरा शतक लगानेवाले खिलाड़ी बन गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ खेली ऐतिहासिक पारी
गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ नियमित कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद ईशान किशन को शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला। ईशान किशन ने इस मौके को बखूबी भुनाया और अब तक के क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक लगा दिया। उन्होंने महज 126 गेंदों में 210 रनों की पारी खेली।

इससे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम था जिन्होंने 136 गेंदों में दोहरा शतक लगाया था। ये ईशान किशन का पहला अंतरर्राष्ट्रीय शतक भी था।