Thursday , June 1 2023
Home / MainSlide / तुनिषा शर्मा के अलावा भी टेलीविजन के ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने कम उम्र में आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया..

तुनिषा शर्मा के अलावा भी टेलीविजन के ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने कम उम्र में आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया..

20 साल की उम्र में टेलीविजन का एक बड़ा नाम बन चुकीं तुनिषा शर्मा के निधन ने हर किसी को हैरान कर दिया था। अली बाबा की लीड एक्ट्रेस के अलावा भी टेलीविजन के ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने कम उम्र में आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया।

अली बाबा एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा का 20 साल की उम्र में निधन हो गया। तुनिषा के निधन की खबर से पूरी इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा। ये रिश्ता क्या कहलाता है एक्टर मोहसिन खान से लेकर स्नेहा वाघ तक कई सितारों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। रिपोर्ट्स की मानें तो तुनिषा ने अपने शूटिंग सेट पर अपने को-एक्टर शीजान खान के मेकअप रूम में फांसी लगाकर आत्महत्या की। तुनिषा के निधन के बाद पुलिस ने शीजान को हिरासत में लिया है। आपको बता दें कि तुनिषा अकेली ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं, जिन्होंने जिंदगी से निराश होकर महज 20 साल की उम्र में सुसाइड जैसा बड़ा कदम उठाया। उनसे पहले भी कई ऐसे सितारे रहे जिन्होंने कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया। तो चलिए देखते हैं लिस्ट।

वैशाली ठक्कर

ससुराल सिमर का और ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे शोज में नजर आ चुकीं टीवी की मशहूर एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर ने 16 अक्टूबर 2022 को अपनी आखिरी सांस ली। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस ने अपने इंदौर वाले घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस के अनुसार अपने पार्टनर राहुल नवलानी और अपने पड़ोसियों से परेशान होकर एक्ट्रेस ने ये बड़ा कदम उठाया। उनके निधन से हर किसी को गहरा सदमा लगा।

प्रत्युषा बनर्जी

बालिका वधु में आनंदी बनकर घर-घर में लोकप्रिय हुईं प्रत्युषा बनर्जी ने 1 अप्रैल 2016 को अपने मुंबई के ओशिवारा घर में सुसाइड कर लिया। उनके फैंस आज भी इस बात पर यकीन नहीं कर पाते हैं कि उनकी पसंदीदा अभिनेत्री आज उनके बीच नहीं है। उन्होंने महज 24 साल की उम्र में इस सुसाइड जैसा बड़ा कदम उठाया। उनकी आत्महत्या की वजह उनके पार्टनर राहुल राज सिंह के साथ उनके रिश्तों में लगातार आ रहे उतार-चढ़ाव को बताया गया था। कई रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया था कि राहुल एक्ट्रेस संग मारपीट करते हैं।

सेजल शर्मा

‘दिल तो हैप्पी है जी’ जैसे शो में नजर आईं सेजल शर्मा ने भी सुसाइड कर लिया था। उन्होंने 24 जनवरी को अपनी आखिरी सांस ली। एक्ट्रेस के निधन के बाद उनका सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें उन्होंने इस बात को क्लियर किया कि उनकी मौत के लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें तो कई सालों से इंडस्ट्री का हिस्सा रहने के बावजूद भी सेजल को शोज नहीं मिल रहे थे, जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में रहने लगी थीं।

प्रेक्षा मेहता

क्राइम पेट्रोल जैसे शोज में नजर आईं एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने 25 मई 2020 को अपने इंदौर के घर में सुसाइड किया था। रिपोर्ट्स की मानें तो लॉकडाउन की वजह से एक्ट्रेस को काम नहीं मिल रहा था, जिसकी वजह वह काफी डिप्रेशन में आ गई थीं। लॉकडाउन के दौरान वह अपने घर लौट गई थीं। उन्होंने अपने निधन से पहले अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट भी शेयर किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, ‘सबसे बुरा होता है, सपनों का मर जाना’।

कुलजीत रंधावा

एक्ट्रेस और मॉडल कुलजीत रंधावा ने 30 साल की उम्र में साल 2006 में जुहू अपार्टमेन्ट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने अपनी मौत से पहले उन्होंने एक नोट अपने पीछे छोड़ा था, जिसमें उन्होंने ये कहा था कि वह अपनी जिंदगी के प्रेशर को नहीं झेल पा रही हैं

मनमीत ग्रेवाल

सीरियल आदत से मजबूर में नजर आए एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने 32 साल की उम्र में सुसाइड जैसा कदम उठाया था। रिपोर्ट्स की मानें तो फाइनेंशियल क्राइसिस की वजह से वह डिप्रेशन में रहने लगे थे, क्योंकि वह अपने एक्सपेंस को पूरा नहीं कर पा रहे थे। लॉकडाउन में काम न मिलने की वजह से मनमीत बहुत ही ज्यादा स्ट्रेस में आ गए थे।

कुशल पंजाबी

टेलीविजन के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर कुशल पंजाबी ने 26 दिसंबर 2019 को सुसाइड जैसा रास्ता अपनाकर पूरी इंडस्ट्री को हैरान कर दिया। रिपोर्ट्स की मानें तो मनमीत की तरह वह भी काम न मिलने की वजह से काफी डिप्रेशन में रहने लगे थे।