Monday , January 30 2023
Home / राजनीति / CM नीतीश कुमार ने आजीवन कारावास की सजा काट रहे आनंद मोहन की रिहाई को लेकर दिए ये संकेत..

CM नीतीश कुमार ने आजीवन कारावास की सजा काट रहे आनंद मोहन की रिहाई को लेकर दिए ये संकेत..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को इशारों-इशारों में ही आजीवन कारावास की सजा काट रहे आनंद मोहन की रिहाई के संकेत दे दिया है। उन्होंने कहा कि उनके लिए (आनंद मोहन) हमेशा शुभकामना रही है। महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर राजधानी पटना के मिलर हाईस्कूल में राष्ट्ररत्न महाराणा प्रताप स्मृति समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये बातें कहीं। बता दें कि गोपालगंज के जिलाधिकारी जी. कृष्णैया की हत्या मामले में आनंद मोहन आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। 

सीएम नीतीश ने कहा कि हमसे क्या पूछते हो, उनकी पत्नी (लवली आनंद) से पूछो, हम आनंद मोहन की रिहाई के लिए क्या कर रहे हैं। आपलोग 2020 में भी नारा लगाये थे, तब भी हमने कहा था। उन्होंने कहा कि राजनीति में वो (आनंद मोहन) जो भी करें, लेकिन जब उनकी गिरफ्तारी हुई थी तो जॉर्ज साहब के साथ हमलोग आनंद मोहन से मिलने जेल में गए थे। हमलोग की आनंद मोहन के लिए शुभकामना रही है। हमलोग कभी नहीं चाहते थे कि वे जेल में रहें। इसलिए आपलोग चिंता मत करिए। इन सब चीजों के लिए आपलोग हल्ला मत करें, वरना बाहर में ये मैसेज जायेगा कि आपलोग हल्ला किए तो उनकी रिहाई हुई। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीन साल पहले जनवरी 2020 में मिलर स्कूल ग्राउंड में कहा था कि ‘जितनी चिंता आप लोगों को आनंद मोहन की है, उससे कहीं अधिक फिक्र मुझे है। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा था कि उनकी रिहाई के लिए जो मुझसे हो सकेगा वो मैं करूंगा। उन्होंने कहा था कि पुराने साथियों की मदद-सहयोग करना है। सरकार अपने स्तर से हर मदद करेगी।