Thursday , May 23 2024
Home / MainSlide / नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर

नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर

कोहिमा/शिंलाग 22 फरवरी।नागालैंड और मेघालय विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर है। नागालैंड में सभी राजनैतिक दलों के नेता मतदाताओं को लुभाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

मुख्‍यमंत्री और एनडीपीपी के वरिष्‍ठ नेता नेफ्यू रियो प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वॉय पातन और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता नलिन कोहली ने आज प्रचार में हिस्‍सा लिया। कांग्रेस की ओर से सांसद शशि थरूर ने मतदाताओं को रिझाने की कोशिश की। इस बीच प्रदेश में डाक से मतदान की प्रक्रिया भी जारी है। और इस प्रक्रिया में मतदान कर्मी, पुलिस कमी और अन्‍य कर्मचारी लगे हुए हैं। चुनाव आयोग द्वारा यहां मतदाओं को जागरूक करने के लिये भी कई कदम उठाये जा रहे हैं।

सभी प्रमुख राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मतदान के दिन नजदीक आने के मददेनजर राजनीतिक दलों के शीर्ष नेता मेघालय पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिमी गारो हिल्स जिले के तुरा में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

मेघालय में आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा है कि उनकी पार्टी मेघालय में बेरोजगारी और बढ़ती कीमतों के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रतिबद्ध है। शिलांग के मल्की पॉइंट ग्राउंड में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो मेघालय भ्रष्टाचार मुक्त और नशामुक्‍त राज्‍य बन जायेगा।

इस बीच,मेघालय में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से केन्‍द्रीय और राज्‍य एजेन्सियों के संयुक्‍त प्रयासों से अब तक करीब 70 करोड़ रुपये की नकदी और अन्य सामान जब्त किया जा चुका है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी फ्रेड्रिक रॉय खारकोंगोर ने बताया कि जब्‍त की गई सामग्री का मूल्‍य 2018 में दर्ज बरामदगी की तुलना में 20 गुना अधिक है। उन्होंने कहा कि जब्‍त सामग्री में अधिकांश मादक पदार्थ हैं।

दोनों राज्‍यों में मतदान 27 फरवरी को कराया जायेगा।